अजब गज़ब दुनिया की हिंदी खबरे

OMG! तो इस गाड़ी के इंजन पर दौड़ रहा था भल्लालदेव का रथ

0 693

बॉलीवुड इंडस्ट्री के इतिहास में आज तक कोई ऐसी फिल्म नहीं हुई जो इतनी बड़ी हिट हो. बाहुबली-2 अब तक 1 हजार करोड़ से भी ज्यादा का बिजनेस कर चुकी है. इस फिल्म में कमाल का वीएफएक्स का इस्तेमाल किया गया है. अब इस फिल्म के बारे में एक रोचक बात सामने आई है. ये जानकारी फिल्म में इस्तेमाल किए गए भल्लालदेव के रथ के बारे में है. आपने फिल्म में तो देखा होगा कि इस रथ को सांड या फिर घोड़े खींच रहे थे, लेकिन असल में वो रथ किसी और चीज की ताकत से चल रहा था.

आपको जानकर हैरानी होगी कि इस रथ घोड़े या सांड नहीं बल्कि रॉयल एनफील्ड का इंजन खींच रहा था. जीहां हैरान होने की जरूरत नहीं है. इस बात का खुलासा फिल्म के प्रोडक्शन डिजाइनर साबू सिरिल ने किया. उन्होंने बताया कि भल्लालदेव का रथ रॉयल एनफील्ड के इंजन से तैयार किया गया था. लेकिन इस बात का खुलासा नहीं हो पाया कि रथ में कौन सा इंजन इस्तेमाल किया गया था, लेकिन अंदाजा ये लगाया जा रहा है कि इसमें 350 सीसी या फिर 500 सीसी का ही इंजन लगा होगा.

बाहुबली और बाहुबली-2 में वीएफएक्स का बेहतरीन इस्तेमाल किया गया है. डिजाइनरों ने इन दोनों फिल्मों के वीएफएक्स को हॉलीवुड फिल्मों के जैसा बनाने की कोशिश की है. ये तो सभी जानते हैं कि वीएफएक्स से फिल्म में जान आ जाती है, लेकिन असली जान फिल्म में उसके सेट से आती है और इस फिल्म का सेट भी बहुत की शानदार बनाया गया था.

भल्लालदेव के रथ की एक फोटो बाहुबली की टीम ने ट्वीटर पर भी साझा की है. इस रथ को भी बेहतरीन डिजाइनिंग के साथ बनाया गया था. अगले हिस्से में चार तेज धार वाले ब्लेड लगाए गए, वो इस लिए क्योंकि जब रथ चले तो दुश्मन को काटता हुआ चले. लेकिन रथ के बारे में सबसे बड़ा खुलासा यही था कि वो एक रॉयल एनफील्ड के इंजन पर चल रहा था.

You might also like
Comments
Loading...