भारत ऐसा देश है जहां हर गली, हर नुक्कड़, हर चौराहे से निकलती हैं अनगिनत कहानियां. लेकिन उन्हें अपनी भाषा, यानि हिंदी में आप तक पहुंचाने के लिए आ गया है गज़ब अड्डा. अनोखी कहानियां, इंडियन और इंटरनेशनल वायरल कंटेंट, ज्ञानवर्धक आर्टिकल्स, न्यूज़, हंसी-मज़ाक, वीडियोस, और बहुत कुछ आपको मिलेगा ग़ज़ब अड्डा में. तो हर दिन जानिए कुछ नया, कुछ अलग, ग़ज़ब अड्डा के ज़रिये. आइये, पढ़िए, शेयर कीजिये और हमारे साथ बनाइये ग़ज़बपोस्ट को इंडिया की सबसे ग़ज़ब हिंदी वेबसाइट.

IAS के इंटरव्यू में लड़की से पूछे गए बेहद ट्रिकी सवाल, पर लड़की का जवाब सुन सारे रह गए दंग

0 105

आजकल IAS इंटरव्यू से लेकर किसी प्राइवेट कंपनी के जॉब के लिए कुछ ऐसे ऐसे सवाल पूछे जाने लगे हैं जिनको सुनकर किसी का भी दिमाग चकरा जाए। दरअसल, ऐसे इंटरव्यू के पीछे की वजह कैंडिडेट्स की हाजिरजवाबी और आईक्यू टेस्ट करना होता है। तो अगर आप भी ऐसा मानते हैं कि आपका दिमाग दुसरे लोगों से ज्यादा तेज चलता है? या आपका आईक्यू दुसरों से कही ज्यादा है? तो आज हम आपके लिए ऐसे ही कुछ सवाल लेकर आए हैं, जिनको सुनकर आपके समझ से आ जाएगा कि क्या आप वाकई में तेज दिमाग के हैं या ये सिर्फ आपका वहम है। ऐसे ही कुछ मजेदार सवालों और उनके जवाब को हमने यहां कलेक्ट किया है।

 पहला सवाल –

जवाब –

हवाईजहाज अभी तक रनवे पर ही था।

दुसरा सवाल –

जवाब –

सबसे पहले मैं अपने पति को बताऊंगी।

तीसरा सवाल –  

जवाब –

सलवार के नीचे मैंने मोज़े और सैंडल पहना है।

 चौथा सवाल –

जवाब –

मेरे लिए इससे अच्छी बात क्या होगी की मेरी बहन आप जैसे सिनियर आईएएस ऑफिसर के साथ है।

पाँचवा सवाल –

जवाब –

यह आपकी और मेरी स्थिती दिखा रही है। आपका स्टेटस क्या है और मेरा क्या है। आपका स्टेटस मुझसे बड़ा है इसलिए अपने मँहगी घड़ी पहन रखी है और मैं अभी छात्र हूँ इसलिए सस्ती घड़ी पहन रखी है।

छठवाँ सवाल –

जवाब –

जिस तार पर कपड़े सुखाएं गए हैं वह खाली हो जाएगा।

आपको बता दें कि IAS की परीक्षा को ऐसे ही देश की सबसे कठिन परीक्षा नहीं माना जाता है। इसकी वजह भी हैजो आप ऊपर दिए गए सवालों को देखकर ही समझ गए होंगे। आईएएस के इंटरव्यू में कैंडिडेट्स से ऐसे टेढ़े-मेढ़े सवाल पूछे जाते हैं जिनका जवाब दें पाना आम लोगों के बस की बात ही नहीं होती।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.