भारत ऐसा देश है जहां हर गली, हर नुक्कड़, हर चौराहे से निकलती हैं अनगिनत कहानियां. लेकिन उन्हें अपनी भाषा, यानि हिंदी में आप तक पहुंचाने के लिए आ गया है गज़ब अड्डा. अनोखी कहानियां, इंडियन और इंटरनेशनल वायरल कंटेंट, ज्ञानवर्धक आर्टिकल्स, न्यूज़, हंसी-मज़ाक, वीडियोस, और बहुत कुछ आपको मिलेगा ग़ज़ब अड्डा में. तो हर दिन जानिए कुछ नया, कुछ अलग, ग़ज़ब अड्डा के ज़रिये. आइये, पढ़िए, शेयर कीजिये और हमारे साथ बनाइये ग़ज़बपोस्ट को इंडिया की सबसे ग़ज़ब हिंदी वेबसाइट.

ज्योतिषः तुलसी के पौधों से जुड़े ये उपाय बदल देंगे आपका भाग्य

0 128

अगर आप अपने परिवार तथा घर में आ रही समस्याओं से परेशान है तथा सारे उपायों के बाद भी आपकी समस्या हल नहीं हो रही है तो तुलसी के पौधे से जुड़े ये कुछ टोटके आपके काम आ सकते हैं। ये सभी उपाय बेहद ही साधारण तथा बिना खर्चे वाले हैं परन्तु इनका असर तुरंत ही तथा बहुत प्रभावशाली होता है। आइए पढ़ते हैं ऐसे ही तुलसी के पौधे से जुड़े कुछ उपाय

अच्छी नौकरी के लिए
यदि आप जॉब करते हैं और आपका कोई सीनियर या सहकर्मी आपको बेवजह परेशान कर रहा है तो यह उपाय आपके लिए बहुत ही उपयुक्त हैं। आपको केवल इतना सा करना है कि सोमवार के दिन तुलसी के सोलह बीज किसी सफेद कपड़े में बांध लें तथा ऑफिस जाते ही ऑफिस की खाली जमीन या किसी गमले में दबा दें। कुछ ही दिनों में आपको स्थिति में सुधार दिखाई देने लगेगा।

अगर व्यापार नहीं चल रहा है
अगर आप व्यवसाय करते हैं और आपका काम-धंधा नहीं चल रहा है अथवा व्यापार ठप्प होता जा रहा है तो तुलसी के पौधे को नैऋत्य दक्षिण-पश्चिम (दिशा) में रखें तथा हर शुक्रवार उस पौधे को कच्चा दूध व मिठाई का भोग लगाकर इसे किसी सुहागन स्त्री को दे दे। आपका रूका हुआ काम तुरंत ही चल पड़ेगा।

अगर आपकी संतान कहना नहीं मानती
गलत संगत में पड़ कर अथवा अन्य कारणों से संतानें अपने माता-पिता की बात नहीं मानतीं जिसका बुरा परिणाम पूरे परिवार को भुगतना पड़ता है। राह भटकी हुई संतान को सुधारने के लिए एक बेहद ही सरल उपाय है। इसके लिए पूर्व दिशा में रखी गई तुलसी के पौधे से तीन पत्तें तोड़े तथा खाने-पीने के सामान में मिलाकर अपने बच्चे को खिला दें। वह आपकी आज्ञा का पालन करने लगेगा।

घर का वास्तु दोष दूर करने के लिए
आमतौर पर वास्तु दोष दूर करने के लिए भारी-भरकम उपाय बताए जाते हैं जिनमें काफी खर्चा होता है और कई बार आराम भी नहीं मिलता है। परन्तु जिन घरों की महिलाएं पंचामृत बनाकर प्रतिदिन शालिग्राम का अभिषेक करती हैं, उस घर के सभी वास्तुदोष स्वतः ही दूर हो जाते हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.